Everything about मौसमी के जूस के लाभ

Wiki Article



खाली पेट अनार का जूस पीने से मिलते है कई फायदे, जानें सेवन का तरीका

मौसमी का जूस पीने से आपको कई लाभ मिलते हैं। इससे शरीर को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है। 

आप इसके जूस में ऑलिव ऑयल भी मिलाकर लगा सकती हैं. यह तरीका भी कारगर है. नारियल तेल में भी आंवले का जूस को मिलाकर लगाना अच्छा तरीका है. 

मौसमी का जूस पीने से शरीर को ठंडक मिलती है।

मौसमी का जूस ज्यादा लार बनाता है. इससे पाचक रस और एसिड का स्राव होता है, जो डाइजेशन में मददगार है.

कोई भी नुस्खा या कदम उठाने से पहले खुद से चेक कर ले। किसी भी प्रकार की गलती के लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे। इस वेबसाइट पर लिखे गए सभी लेखों को लेखक ने बहुत ज्यादा खोज करके लिखा है। फिर भी अगर कोई जानकारी गलत रह गयी है तो इसके हम जिम्मेदार नहीं होगे। आपको अपनी संतुष्टि के लिए खुद से भी जाँच कर लेनी चाहिए। हमारा आपके सवालों/ समस्यायों के समाधान करने का पूरा प्रयास रहेगा सभी वीडियो बनाई गयी है। आप इन वीडियो को ध्यान से देखे और अपना ज्ञान बढाइये। हमें सन्देश पहुंचाने के लिए (वेबसाइट के नीचे बने) बॉक्स में लिखें और भेज दें। हम आपकी जरूर मदद करने की कोशिश करेंगे ।

तासीर में ठंडी मौसमी शीतलता देती है. यह पित्त मारती है और स्वास्थ्य के लिए इसका जूस बहुत अच्छा होता है.

बालों को घना कैसे करे – बाल झड़ने का रामबाण इलाज

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

 मौसंबी त्वचा के लिए भी हितकारी होता है। इसमें विटामिन सी पाया जाता है आयुर्वेद के click here अनुसार मौसंबी में अम्ल रस प्रधान होता है। इस तत्त्व की उपस्थिति की वजह से मौसंबी त्वचा के रंग को बनाये रखने में सहायक होती है, क्योंकि आयुर्वेद के अनुसार भी त्वचा के रंग के निर्धारण में पित्त दोष का योगदान होता है। मौसंबी में अम्ल रस होने के कारण यह पित्त को सामान्य कर त्वचा को प्राकृतिक तरीके से निखारता है और बीमारियों से दूर रखता है।

चेहरे पर जम गई है मैल तो टमाटर को करिए फेस पर अप्लाई

आंखों की सेहत के लिए मौसमी का जूस पीना लाभदायक होता है।

लिखकर बताएं कैसा लगा और पढ़ते रहें सेहत समाचार।

श्वसन संबंधी समस्याएं के लिए – मौसमी में एंटी-कंजेस्टिव गुण पाए जाते हैं, जो श्वसन संबंधी किसी भी समस्या को दूर रखने में मदद करते हैं।

Report this wiki page